बॉलीवुड इंड्रस्ट्री में छाया मातम, नहीं रहे सलमान खान के….

बॉलीवुड के संगीत को नए आयाम देने वाले म्यूजिक डायरेक्टर साजिद-वाजिद की जोड़ी आज टूट गई , क्योंकि वाजिद आज ज़िन्दगी की लड़ाई हार गए, कई हिट गाने और म्यूजिक कंपोज़ करने वाले संगीतकार, वाजिद के न रहने पर बॉलीवुड की इंड्रस्ट्री ने दुख जताया है और उनसे जुड़ी हुई यादें साझा की हैं.

संगीतकार अनूप जलोटा-
बहुत मिलनसार आदमी थे मेरी कई बार उनसे पार्टियों और शोज में मुलाक़ात हुई हमने फ्लाइट में भी कई बार साथ सफर किया. हमेशा हंसने वाला चेहरा था वाजिद का, जो शास्त्रीय संगीत की तालीम लेकर फिल्म इंड्रस्ट्री में आये और बहुत अच्छा म्यूजिक फिल्मों में दिया. बहुत कम उम्र में उनका यूं चले जाना बेहद दुखद है.
उदित नारायण –
मेरे बहुत अच्छे रिश्ते थे वाजिद जी के साथ. बहुत अच्छे आदमी और बहुत अच्छे म्यूजिक डायरेक्टर थे. अभी हाल ही में हमने वन्दे मातरम गाना बनाया था. वाजिद के पिता को भी मैं काफी आरसे से जनता हूं. मैंने सोचा नहीं था कि वे इतनी जल्दी चले जायेंगे. संगीत जगत के लिए बहुत बड़ी हानि है. एक अच्छा संगीतकार हमने खो दिया.
शंकर महादेवन –
बहुत गहरे शोक की खबर है हमारे लिए. वाजिद से हमारे घर जैसे सम्बन्ध थे. वे बहुत अच्छे और टैलेंटेड संगीतकार थे. बहुत अच्छी यादें जुड़ी हैं हमने उनके साथ काम किया. बहुत याद आएंगे वाजिद.
समीर –
हमने साथ आखिर बार फिल्म दबंग में काम किया. उससे पहले भी बहुत फिल्मों में काम किया. बेहद ही अच्छा इंसान, संगीत का अच्छा जानकार और मिलनसार था. हर किसी के लिए सोचते थे. बहुत अच्छा काम कर रहे थे. फिल्म इंडरस्ट्री में आपने काम से छाप भी छोड़ी, बेहद अफससोस है उनके न रहने का.
ममता शर्मा, सिंगर-
मुझे पर्सनली बहुत बुरा लगा जब मैंने सुना की वाजिद नहीं रहे. उनके साथ मेरी बहुत अच्छी यादें जुड़ी हुई हैं. घर जैसे थे वो हमारे लिए. हमारी लाइफ का हिस्सा जैसे थे. मैं अपनी प्रोफेशनल लाइफ में उनसे हर एक छोटी बड़ी सलाह लेती थी. भाई ने मेरी हमेशा हौसलाफजाई की.
बहुत सकारात्मक व्यक्तित्व था उनका. उन्होंने ही मुझे सिखाया की ज़िन्दगी को किस तरह जीना है. लाइफ को कैसे स्ट्रॉन्ग बन कर फेस करना है. वो दिल से गाना बनाते थे सिर्फ गाना बनाना है इसलिए नहीं बनाते थे. वो एक तरह से संगीत को जीते थे और उनके संगीत की बराबरी कोई नहीं कर सकता. वाजिद भाई के जाने से फिल्म इंडरस्ट्री के लिए बहुत बड़ा लॉस हुआ है.
बता दें कि वाजिद खान कई दिनों से किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे. वे पिछले हफ्ते जब उन्हें किडनी की समस्या के चलते मुंबई के चेम्बूर इलाके के एक अस्पताल अस्पताल में भरती कराया गया तो वे कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए.

Leave a Reply