“दिमाग कहता है समय आ गया है लेकिन शरीर कहता है नहीं” पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने धोनी के टीम इंडिया वापसी पर कही ये बात

“दिमाग कहता है समय आ गया है लेकिन शरीर कहता है नहीं” पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने धोनी के टीम इंडिया वापसी पर कही ये बात

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लंबे वक्त से क्रिकेट मैदान से दूर हैं. मगर क्रिकेट के गलियारों में हर रोज एमएस धोनी को याद किया जाता है. मगर अब तक एमएस ने अपनी वापसी को लेकर टीम में वापसी के बारे में कोई बयान नहीं दिया है. ऐसे में हर कोई एमएस की वापसी पर अपने विचार रखता नजर आता है. अब इसी कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता किरण मोरे ने धोनी की वापसी पर अपने विचार प्रकट किए हैं.
धोनी के लिए होगा काफी मुश्किल

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज एमएस धोनी पिछले 10 महीनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. जब से धोनी ने क्रिकेट मैदान से दूरी बनाई है तब से उनके संन्यास पर चर्चा हो रही है. मगर अब तक खिलाड़ी ने इस बात पर चुप्पी नहीं तोड़ी है.
हालांकि में सीएसके की कप्तानी के साथ धोनी की वापसी होने वाली थी कि बदकिस्मती से कोरोना वायरस के चलते फैंस को अपने पसंदीदा खिलाड़ी के मैदान पर वापसी को लेकर इंतजार करना पड़ रहा है. अब टीम इंडिया के पूर्व मुख्य चयनकर्ता किरण मोरे ने एमएस की वापसी पर कहा,
”यह काफी मुश्किल है और इसका निर्णय सिर्फ वहीं ले सकते है. वाकई में यह आसान नहीं होने वाला और धोनी के लिए भी काफी कठिन रहेगा. दिमाग कहता है कि अब समय आ गया, लेकिन बॉडी इसकी इज्जात नहीं देती. आईपीएल शुरू होने से पहले वह फिट थे और मैंने भी उनको नेट्स पर देखा था और वह काफी तैयार नजर आ रहे थे.
टेनिस के खेल में आप 34 से 39 वर्ष की उम्र तक खेल में सर्वश्रेष्ठ रहते हो. अगर आप अभी भी देश के लिए खेलने को लेकर इच्छुक हो और आपका दिमाग और शरीर इसकी अनुमति देता है तो अप वापसी कर सकते हैं. आशीष नेहरा ने भी तो वापसी की थी और परिणाम हम सभी ने देखे.”
रैना ने की थी धोनी के संन्यास पर टिप्पणी

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज एमएस धोनी पिछले 10 महीनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. जब से धोनी ने क्रिकेट मैदान से दूरी बनाई है तब से उनके संन्यास पर चर्चा हो रही है. मगर अब तक खिलाड़ी ने इस बात पर चुप्पी नहीं तोड़ी है. कुछ दिनों पहले सुरेश रैना ने एक चैट के दौरान एमएस के संन्यास पर अपनी राय रखी थी. अब उन्होंने कहा,
“यह उनका पर्सनल फैसला है. हम उससे पूछ नहीं सकते. यह उनका निजी फैसला है. उन्होंने इतने सालों तक खेला है. वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. वह नए शॉट्स खेल रहे थे. उनके दिमाग में कुछ है.”
10 महीनों से हैं क्रिकेट से दूर

एमएस धोनी को आखिरी बार भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी में आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में देखा गया था. जब न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने 50 रनों की पारी खेली थी. मगर अब इस बात को 10 महीने से अधिक वक्त हो चुका है और एमएस की टीम में वापसी पर संशय बना हुआ है.
हालांकि मार्च के शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स के ट्रेनिंग कैंप में धोनी ने हिस्सा लिया था और वह काफी फिट भी नजर आ रहे थे. फैंस काफी खुश हुए ही थे कि बदकिस्मती से कोरोना वायरस के चलते ट्रेनिंग कैंप को स्थगित कर दिया गया और धोनी की वापसी के लिए फैंस को और लंबा इंतजार करना पड़ रहा है.

Leave a Reply